IIFCL

IIFCL

IIFCL

IIFCL

IIFCL


वरिष्ठ प्रबन्धन

वरिष्ठ प्रबन्धन

श्री एस कृष्णन

मुख्य महाप्रबंधक

श्री एस. कृष्णन ने भारत एवं विदेश में बैंकिंग पेशेवर के तौर पर 28 वर्ष के अपार अनुभव के पश्चात मई, 2011 में इंडिया इन्फ्रास्ट्रक्चर फ़ाइनेंस कंपनी लिमिटेड (आईआईएफ़सीएल) में मुख्य महाप्रबंधक के तौर पर कार्य ग्रहण किया। आपने सितंबर, 2012 को इंडिया इन्फ्रास्ट्रक्चर फ़ाइनेंस कंपनी (यूके) लिमिटेड मंडल में प्रबंध निदेशक का पदभार भी संभाला एवं फरवरी 2018 तक आईआईएफ़सीएल के यूके कार्यालय, लंदन में पूर्ण क्षमता के साथ कार्य किया। आपने पुनः मूल कंपनी इंडिया इन्फ्रास्ट्रक्चर फ़ाइनेंस कंपनी लिमिटेड, नई दिल्ली में कार्य ग्रहण किया एवं मई, 2018 से ऋण (क्रेडिट) विभाग के अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रहे हैं। श्री एस. कृष्णन भौतिकी में स्नातक है एवं सीएआईआईआईबी और पीजीडीबीए की व्यावसायिक योग्यता रखते हैं।

श्री राजीव मुखीजा

मुख्य महाप्रबंधक

श्री राजीव मुखीजा आईआईएफसीएल में संसाधन एवं कोषागार, लेखा, मंडल सचिवालय, अनुपालन एवं लेखापरीक्षा व कर विभाग के विभागाध्‍यक्ष के तौर पर कार्य कर रहे हैं। आप आईआईएफसीएल के मुख्‍य वित्‍तीय अधिकारी के तौर पर भी नामित हैं।

आपके पास मुख्‍य तौर पर वित्‍तीय संस्‍थानों में संसाधनों के प्रबंधन, नियामक एवं लेखांकन अनुपालन तथा निवेश का क्रियान्‍वयन व निगरानी के क्षेत्र में 28 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

आपके पास विवेकसम्‍मत, किफायती, व्‍यावहारिक दृष्टिकोण अपनाने वाले वित्‍तीय संस्‍थानों के नियामक, तुलन पत्र प्रबंधन एवं अनुपालन से संबंधित पहलु से संबंधित कायों को संभालने का अपार अनुभव है।

आप देशी एवं अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक प्रगति के अध्ययन के प्रति गहरी रूचि रखते हैं।

मार्च, 2011 में आईआईएफसीएल में कार्य ग्रहण करने से पूर्व, आपने सार्वजनिक वित्‍तीय संस्‍थान में महाप्रबंधक के तौर पर कार्य किया एवं जोखिम पूंजी, प्रौद्योगिकी वित्‍त, उद्यम पूंजी एवं निजी इक्विटी निवेश के माध्‍यम से वित्‍तीय सहायता प्रदान करने के कार्यों से जुड़े थे।

आप दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय से कामर्स में स्‍नातक (आनर्स) एवं विधि (एलएलबी) स्‍नातक हैं। आप सनदी लेखाकार एवं कंपनी सेक्रेटरी की योग्‍यता भी रखते हैं।

श्री प्रशांत कुमार प्रहराज

मुख्य जोखिम अधिकारी

श्री प्रशांत कुमार प्रहराज ने जून, 2019 को आईआईएफसीएल में मुख्‍य जोखिम अधिकारी के रूप में नियुक्ति पाई। आपकी प्रतिष्‍ठा में, तीस साल से अधिक का सुदृढ़ व्‍यावसायिक अनुभव है जिसमें से अट्ठाइस साल बैंकों, गैर बैंकिंग वित्‍तीय कंपनियों एवं आई टी परामर्श कंपनियों का अनुभव है।

आपके पास जोखिम प्रबंधन एवं अनुपालना, जोखिम विश्‍लेषणात्‍मक, डाटा विश्‍लेषणात्‍मक, अभिशासन, जोखिम एवं अनुपालन(जीआरसी), सीबीएस, एलएमएस, एलओएस में आई टी समाधान, कोषागार जोखिम प्रबंधन समाधान, बैंकिग एवं वित्‍तीय सेवाएं उद्योगों(बीएफएसआई) के लिए ईआरपी, आई टी सुरक्षा जोखिम एवं नियंत्रण तथा परियोजना वित्‍त का मिला जुला अनूठा अनुभव है। अपनी इस भूमिका से पहले आपने सरकारी एवं निजी क्षेत्र के संगठनों जेसे कि बीपीसीएल, नाबार्ड, टीसीएस, सिडबी तथा टाटा मोटर्स फाइनेंस, दोनों ही क्षेत्रों में विभिन्‍न प्रबंधकीय एवं नेतृत्‍व की भूमिकाएं निभाई हैं। इसके साथ ही आपके पास इंजीनियरिंग यूनीवर्सिटी तथा बिजनेस स्‍कूल में प्रोफेसर के रूप में 3 साल का अकादमिक अनुभव भी है।

आपने सुप्रसिद्ध आईआईटी, खडगपुर से सिविल इंजीनियरिंग में बी टेक(आनर्स) तथा पी जी डिप्‍लोमा इन इन्‍फोरमेशन टेक्‍नोलॉजी, दोनों ही उपाधियां प्राप्‍त की हैं और इसके पश्‍चात आपने फाइनेंस में एमबीए, सीएआईआईबी, डाटा साइंस, एआई, एमएस अजूर क्‍लाउॅड में एमएल जैसे अनेक सटीफिकेट कोर्स भी किए हैं। आपकी रूचि एवं शोध का प्रमुख क्षेत्र जोखिम प्रबंधन, जाखिम माडल्स, जोखिम विश्‍लेषण, डाटा साइंस तथा विश्‍लेषण, एआई, एमएल, जीआरसी, ईआरएम तथा बीएफएसआई के लिए आई टी प्रोडक्‍ट डिजायन एवं विकसित करना रहा है।